कोरोना संक्रमित होने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल में भर्ती

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी एचएन रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं. बताया गया कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात कोरोना संक्रमित पाए गए. देर रात उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई. वहीं सूत्रों का दावा है कि कोश्यारी के बीमार होने की वजह से किसी अन्य राज्यपाल को अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है. दावा है कि गोवा के राज्यपाल श्रीरधरर पिल्लई को महाराष्ट्र के राजभवन का अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है.

बता दें राज्य में महाराष्ट्र सरकार राजनीतिक संकट से गुजर रही है. महाविकास अघाड़ी के तीन दलों- शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन वाली सरकार में शिवसेना के 35 विधायक बागी हो गए हैं. बागी विधायकों का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं. शिंदे का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है. एकनाथ शिंदे समेत सभी बागी विधायकों की मांग है कि शिवसेना, बीजेपी के साथ मिल कर सरकार बनाए.

क्या है विधानसभा का नंबर गेम?
सूरत से गुवाहाटी पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने शिवसेना नहीं छोड़ी है बल्कि वह बाला साहेब ठाकरे के बताए हिन्दुत्व के रास्ते पर चल रहे हैं. दूसरी ओर शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने दावा किया कि विधायक नितिन देशमुख को बीजेपी ने अपहृत कर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब उन्होंने खुद को छुड़ाने की कोशिश की तो उन्हें गुंडों और गुजरात पुलिस ने मारा.

गौरतलब है कि 287 विधायकों वाले सदन में बीजेपी के 106, शिवसेना के 55, एनसीपी के 53, कांग्रेस के 44 और अन्य 29 विधायक है. किसी दल या गठबंधन को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 144 विधायकों की जरूरत होगी. महाविकास अघाड़ी की बात करें तो यहां फिलहाल सरकार के साथ कुल 152 विधायक हैं. इसमें 53 विधायक एनसीपी, शिवसेना के 55 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं. वहीं बीजेपी के पास फिलहाल 106 विधायक हैं. बहुमत साबित करने के लिए उन्हें 38 और विधायकों की जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.