दक्षिण-पश्चिम मानसून ने दी पश्चिम बंगाल में दस्तक

दक्षिण-पश्चिमी मानसून के कारण अगले पांच दिनों तक पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होने का अनुमार है. वहीं बीते दिनों हुई बारिश से सिलीगुड़ी में कई जगह पानी भर गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दक्षिण-पश्चिमी(Southwest Monsoon) हवा के प्रभाव से अगले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल(West Bengal) और सिक्किम(Sikkim) में भारी बारिश(Heavy rain) होने का अनुमान है.

मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछ एक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है.

बारिश के कारण निचले इलाकोंं में भरा पानी

उत्तरी पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के नेओरा में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 280 मिमी दर्ज की गयी, जबकि मूर्ति में 210 मिमी और नागरकाटा में 200 मिमी बारिश दर्ज की गयी. तीस्ता और चैल नदियों का पानी चपडांगा और राजदंगा में प्रवेश करने से क्रांति ब्लॉक के कई इलाके जलमग्न हो गए. इलाके का राजमार्ग भी पानी में डूब गया.

सिलीगुड़ी में कई जगह भरा पानी

अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वालों को जिले के मल अनुमंडल में लगातार हो रही बारिश(Rain) के बीच दूसरी जगह चले जाने की अपील की है. पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश(Heavy rain) के बाद सिलीगुड़ी(Siliguri) के कई इलाके भी जलमग्न हो गए हैं. पश्चिम सिक्किम(West Sikkim) जिले के सोरेंग(Soreng) और युकसोम(Yuksom) में सोमवार सुबह से 120 मिमी बारिश हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.