NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को Akali Dal का समर्थन

Spread the News

चंडीगढ़: उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान आज संसद भवन में आरंभ हो गया। सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम तक चलने वाले इस मतदान में संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य वोट डालेंगे। इस चुनाव के लिए तमाम पार्टियां अलग-अलग उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रही हैं। वहीं शिरोमणि अकाली दल ने इस बार भी एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। इसके संबंध में सुखबीर बादल ने एक ट्वीट भी किया है।

ट्वीट करते हुए सुखबीर बादल ने लिखा शिरोमणि अकाली दल एक किसान के बेटे, किसानों के अधिकारों के लिए योद्धा और अपने राज्य में किसान समुदाय (जाट) के लिए ओबीसी का दर्जा हासिल करने वाले व्यक्ति, श्री जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के लिए समर्थन करता है। अकाली दल इस बात से खुश है कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति दोनों चुनावों में हमने उन उम्मीदवारों का समर्थन किया है जो दलितों और किसानों के साथ खड़े हैं।

बता दें कि चुनाव परिणाम भी देर शाम तक आने की उम्मीद है। वहीं इन चुनावों के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को अपना उम्मीदवार बनाया है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्यपाल तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार चुना है।