Thailand के Pub में लगी आग

Spread the News

पूर्वी थाईलैंड के एक पब में शुक्रवार तड़के भीषण आग लगने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। पुलिस एवं बचाव दल के कर्मचारियों ने यह जानकारी दी हैं। सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में लोग पब के प्रवेश द्वार से बाहर भागते हुए नजर आ रहे हैं, जबकि उसके दरवाजे से काला घना धुआं निकल रहा है। अगले कुछ ही पलों में प्रवेश द्वार का दरवाजा अचानक आग की लपटों से घिरता दिख रहा है, जिससे बाहर निकले वाले कई लोगों के कपड़े जलते नजर आ रहे हैं। बचाव र्किमयों ने बताया कि घटना में कम से कम तीन दर्जन लोग घायल हुए हैं।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख मेजर जनरल अत्थासित खिज्जहन ने कहा, आग बैंकॉक से 160 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित चोनबुरी प्रांत के सत्ताहिप जिले के माउंटेन बी पब में लगी और इसके पीछे की वजहों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पब के मालिक और कर्मचारी पुलिस थाने में अपने बयान दर्ज करा रहे हैं, जबकि फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से सबूत जुटा रही है। पुलिस के मुताबिक, माउंटेन बी पब में आग लगने की सूचना बृहस्पतिवार देर रात 12.45 बजे मिली।

अधिकारियों ने बताया कि कई प्रत्यक्षर्दिशयों ने विस्फोट की आवाज सुनाई देने के बाद पब के मंच के पास की छत से धुआं और आग की लपटें निकलने की बात कही है। नाना नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने ‘पीपीटीवी’ से कहा, कि गायिका ने भी धुआं और आग की लपटें निकलते देखा होगा। यही कारण है कि उसने चिल्लाकर आग लगने की बात कही और अपना माइक फेंक दिया। महिला वेटर थन्यापात शोर्नसुवनहिरन ने कहा, मैंने ग्राहकों से कहा कि पब में आग लग गई है। मैं दरवाजे के पास खड़ी थी, इसलिए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया। मैं लगातार आग-आग चिल्लाती रही और सुरक्षाकर्मी भी लोगों को बाहर निकालने में मदद कर रहे थे।

पुलिस प्रमुख अत्थासित ने बताया कि पब के तीन प्रवेश द्वार थे ; पहला-सामने की तरफ, दूसरा-कैशियर के पास सामान उतारने के लिए और तीसरा-पीछे की तरफ। थाईलैंड के सरकारी टेलीविजन के अनुसार, पिछला प्रवेश द्वार अक्सर बंद रहता है। पब के एक डीजे ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि विस्फोट की आवाज सुनाई देने और पब की खिड़कियों के कांच चटकने के लगभग एक मिनट के भीतर आग तेजी से फैल गई। चैनल के मुताबिक, दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में दो घंटे से अधिक समय लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.