धारा-370 हटाए जाने की तीसरी Anniversary

Spread the News

कश्मीर से धरा-370 को निरस्त और राज्य का खास दर्जा खत्म हुए 3 साल हो चुके हैं। आज ही के दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में बिल पेश करके इसे निष्क्रिय कर दिया था। हालांकि, पाकिस्तान ने सोशल मीडिया पर भारत के खिलाफ दुषप्रचार के लिए एक टूलकिट बनाई है, लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसियों ने भी पाक को करारा जवाब देने की योजना तैयार कर ली है। 5 अगस्त से ठीक एक दिन पहले खबर सामने आई कि इस टूलकिट को पाकिस्तानी एजेंसियों ने तैयार किया है।

सूत्रों के अनुसार चीन, जापान, बेल्जियम, बर्मिंघम, यूक्रेन, इटली, दुबई, ऑस्ट्रेलिया, डेनमार्क और जर्मनी में पाकिस्तान के दूतावास सोशल मीडिया पर मसौदा संदेश फैला रहे हैं। प्रसारित किए इन संदेशों में कहा गया है कि कैसे “भारत 5 अगस्त 2019 से स्थापित अपनी एकतरफा और अवैध प्रथाओं को उलट देना चाहिए। कब्जे वाले क्षेत्र में जनसांख्यिकीय परिवर्तन को रोकें और उलट दें।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी एजेंसियां ये संदेश 5 अगस्त यानि आज के दिन सोशल मीडिया पर फैलाने की योजना में है। हालांकि पाक की इन कोशिशों को नाकाम करने के लिए भारत खुफिया एजेंसियों ने भी एक डोजियर तैयार कर लिया है। आर्टिकल-370 की तीसरी बरसी के दिन भी कश्मीर को चुनाव का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.