टी20 और वनडे दोनों में होगा भारत और श्रींलका का आमना-सामना

Spread the News

भारतीय टीम को नए साल के शुरूआत के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है. दोनों टीमों के बीच 3 जनवरी से 3 मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान भी आज किया जाना है. ऐसे में टीम की घोषणा से पहले आज हम आपको भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले इस सीरीज के पूरे शेड्यूल की जानकारी देंगे.

भारत और श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल
श्रीलंकाई टीम अपने भारत दौरे की शुरूआत टी20 सीरीज से करेगी. इस सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. वहीं इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. जिसका पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी, दूसरे मैच 12 जनवरी को कोलकाता जबकि तीसरा और अंतिम वनडे 15 जनवरी को तिरुवंतपुरम में खेला जाएगा.

हार्दिक को बन सकते हैं टी20 में कप्तान
भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पांड्या को टी20 का कप्तान बना सकती है. हार्दिक ने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की कप्तानी की थी. इस सीरीज में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 1-0 से हराया था. टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया टी20 कप्तान बनाए जाने की बात चल रही है. ऐसे में संभव है कि इसका एलान श्रीलंका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले कर दिया जाए.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम

टी20 टीम – हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

वनडे टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप यादव.