क्या अपनी पार्टी का BJP में विलय करेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, यहां जानें जवाब?

Spread the News

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अगले सप्ताह बीजेपी (BJP) में शामिल होंगे और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) का भी बीजेपी में विलय करेंगे. इस बात की जानकारी उनकी ही पार्टी के एक प्रवक्ता ने दी. पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस (Congress) को छोड़ दिया था और इसके बाद उन्होंने पिछले साल ही पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का गठन किया था. पीएलसी प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल (Pritpal Singh Baliawal) ने जानकारी देते हुए बताया कि अमरिंदर सिंह दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल होंगे.

पीएलसी प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने कहा कि सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद पीएलसी में शामिल हुए अब वह भी बीजेपी का दामन थामेंगे. बलियावाल ने कहा कि पीएलसी के अन्य पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष अगले सप्ताह चंडीगढ़ में एक अलग कार्यक्रम में बीजेपी में शामिल होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह हाल ही में अपनी रीढ़ की हड्डी की सर्जरी कराकर लंदन से लौटे हैं, उन्होंने इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

अमित शाह से मुलाकात के बाद पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में नार्को-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के विकास के विभिन्न मुद्दों को लेकर उनसे चर्चा की. इससे पहले जुलाई में ही पंजाब के वरिष्ठ बीजेपी नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया था कि अमरिंदर सिंह ने लंदन रवाना होने से पहले अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करने की बात बताई थी. पंजाब के दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री पटियाला शाही परिवार से आते हैं. पंजाब में फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह की पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन वह खुद भी इस चुनाव में पटियाला शहर से हार गए थे.