टेनिस के बादशाह रोजर फेडरर ने की संन्यास की घोषणा

Spread the News

 टेनिस जगत के बेताज बादशाह स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने टेनिस से संन्यास का एलान कर दिया है. उन्होंने आज अपने रिटायरमेंट की घोषणा अपने ट्विटर हैंडल से की है. 20 ग्रैंड स्लैम पर अपना कब्जा जमाने वाले रोजर फेडरर पिछले कुछ सालों से लगातार चोट से जूझ रहे थे. इस कारण उन्हें कई बार सर्जरी भी करानी पड़ी. रोजर अपनी चोट से और सर्जरी के कारण पिछले कुछ सालों से कोर्ट पर अपना पुराना जलवा नहीं दिखा पा रहे थे. इस बीच रोजर ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. रोजर ने संन्यास लेते हुए कहा कि लंदन में एटीपी इवेंट के लावेर कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

फेडरर ने किया संन्यास का एलान
20 बार के गैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने संन्यास का एलान करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से एक खास नोट लिखा है उन्होंने अपने नोट में 24 सालों के लंबे टेनिस करियर में उनका साथ निभाने वाले फैंस का शुक्रिया अदा किया है. वहीं उन्होंने अपनी पत्नी मिरका का भी धन्यवाद किया. फेडरर ने अपने नोट में लिखा कि आप सब जानते हैं कि पिछले तीन साल में मेरी जिंदगी में चोट और सर्जरी के रूप कई तरह की चुनौतियां आई. मैने फिर से कोर्ट पर वापसी के लिए पूरी मेहमत की. पर मैं भी अपने बॉडी की लिमिट को जानता हू.

मैं 41 साल का हूं. मैने 24 साल के अपने करियर में 1500 से ज्यादा मैचों में हिस्सा लिया है. मेरे सपनों से बढ़कर टेनिस ने मुझे सबकुछ दिया है. पर अब समय आ गया है कि मैं टेनिस से संन्यास लूं. लंदन में अगले हफ्ते से होने वाले लैवर कप मेरे करियर का फाइनल एटीपी इवेंट होगा. मैं भविष्य टेनिस जरूर खेलूंगा पर गैंड स्लैम या एटीपी टूर में नहीं.