पाकिस्तान में हो सकता है तख्तापलट?

Spread the News

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक वरिष्ठ नेता ने खुलासा किया है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान (Imran Khan) ने सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा (General Bajwa) के साथ एक गुप्त बैठक की है. पीटीआई के दक्षिणी पंजाब चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष इशाक खाकवानी ने एक टॉक शो में खुलासा करते हुए कहा कि यह बैठक राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी (Pakistan President Dr. Arif Alvi) ने तीन-चार दिन पहले राष्ट्रपति भवन में ही करवाई थी.

खाकवानी ने दी बैठक को लेकर अहम जानकारी

अपने दावे की पुष्टि करने के लिए उन्होंने कहा कि टीवी चैनलों पर इमरान खान की उपस्थिति पर प्रतिबंध को हटाना बैठक के परिणामों में से एक है, जिसे मीडिया में रिपोर्ट नहीं किया गया था. कामरान खान के साथ पीटीआई प्रमुख के साक्षात्कार का उल्लेख करते हुए, जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि मौजूदा सेना प्रमुख का कार्यकाल अगले आम चुनाव तक बढ़ाया जाना चाहिए, खाकवानी ने कहा कि साक्षात्कार को पहले प्रसारित करने से रोक दिया गया था, लेकिन बैठक के बाद इसकी अनुमति दी गई थी.

खाकवानी ने की राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की तारीफ

इशाक खाकवानी ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी की सराहना करते हुए कहा कि वह एक समझदार राजनेता हैं और इमरान खान द्वारा कैबिनेट में शामिल किए जाने पर देश की सबसे अच्छी सेवा कर सकते हैं. उनका कहना था कि वह डॉक्‍टर अल्‍वी को साल 2011 से जानते हैं और साल 2018 में उन्‍होंने उनके साथ काम किया था. दोनों ने साथ में कई चीजें मिलकर की हैं, क्‍योंकि डॉक्‍टर अल्‍वी उनके सेक्रेटरी जनरल थे. साथ ही वह पिछले 14 सालों से इमरान खान के समर्थक रहे हैं.

अपने बयान से पलटे इमरान खान

इमरान खान ने अपनी टिप्पणी को स्पष्ट किया और कहा कि उन्होंने जनरल बाजवा के कार्यकाल में विस्तार का सुझाव नहीं दिया था.