T-20 World Cup के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल पटेल की वापसी

Spread the News

ऑस्ट्रेलिया में 16 ऑक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में चोटिल चल रहे हार्दिक पंड्या और रविंदर जडेजा भी शामिल किए गए हैं। 15 खिलाड़ियों की इस टीम के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को नहीं चुना गया है। हालांकि, स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शमी और चाहर को चुना गया है। उनके साथ श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

15 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा भी नहीं हैं। वह चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं होंगे। एशिया कप के दौरान जडेजा को चोट लगी थी। उनकी सर्जरी हुई है और वह करीब चार से पांच महीने तक नहीं खेल पाएंगे। जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को चुना गया है। इसके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान को भी वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया के लिए भारतीय टीम में चार बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, चार ऑलराउंडर, एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। वहीं, दो तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और एक बल्लेबाज स्टैंडबाय के तौर पर होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए खिलाडी:-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाडी: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई।